Sunday, October 2, 2011

भारतीय जनता पार्टी के नीति निर्धारको से कुछ सवाल

भारतीय जनता पार्टी के नीति निर्धारको से कुछ सवाल- इसके पहले की यह सत्ता की दावेदारी पेश  करे.....
१) क्या  बीजेपी १०००, ५०० और १०० के नोटों  का प्रचलन बंद करने लिए कटिबद्ध  है?
२) क्या बीजेपी विदेशो से कालाधन वापस लाने के लिए वास्तव में इच्छुक है क्योकि आडवानी जी पहले ही सोनिया से माफ़ी माग चुके है?
३) क्या बीजेपी भारत में सारे टैक्स बंद करके सिर्फ १% से २% तक का अंतरण टैक्स सीधे बैंकिंग व्यवस्था में ही लगाने के पक्ष में है?
४) क्या बीजेपी जन लोकपाल जैसे ही कोई प्रभावी कानून लाने का समर्थन करती है जिसमे की सजा १२ माह के भीतर दी ज़ा सके?
५) क्या बीजेपी राष्ट्रीय भाषाओ में उच्च शिक्षा दिलवाने के पक्ष में पूरी तरह है, और सबको सामान और नि-शुल्क शिक्षा के लिए कटिबद्ध है?
६)  क्या बीजेपी "नागरिक सेवा गारंटी कानून" बनाकर इसे व्यापक तौर पर लागु करने के लिए कटिबद्ध  है?
 इस बार बीजेपी की जीत्त बहुत कुछ कांग्रेस की अपनी कमजोरी और भ्रष्टाचार एवं  कांग्रेस के हिन्दू विरोधी नीतियों की वजह से पक्की मानी ज़ा रही है लेकिन स्वामी रामदेव जी का आशीर्वाद किसी भी उम्मीदवार के लिए आवश्यक होगी. इस बार वोटिंग पार्टी कम प्रत्यासी के व्यक्तिगत छवि पर ज्यादा होगी. इस बार किसी भी प्रत्यासी के प्रचार में १,५०,००,००० भारत स्वाभिमान के अतिसक्रिय कार्यकर्ताओ का बहुत योगदान रहेगा. भारत स्वाभिमान का जमीनी पकड़ चुनावो में बहुत अहम् भूमिका निभाएगी. अभी तक एक बात सामने आ चुकी है की भारत स्वाभिमानियो को कांग्रेस के विरूद्ध अभिआन चलाना है परन्तु समर्थन किसका करना है यह हर चुनाव क्षेत्र में बाद में तय की जाएगी. पर हा, कांग्रेस की हार का फायदा बीजेपी को जरुर मिलेगा.
बीजेपी को  भारत स्वाभिमानियो साथ पाने के लिए इस सवालो का जबाब देना अतिआवश्यक है.

1 comment: